TikTok कंपनी बाइटडांस कर सकती है अपना स्मार्टफोन लॉन्च

0

tiktok कंपनी चीन की बाइटडांस कथित तौर पर अपना खुद का स्मार्टफोन बनाने की योजना बना रहे हैं जो अपने ऐप जैसे कि टिकटोक, फ्लिपचैट और अन्य के साथ पहले से लोडेड रहेगा  TikTok के मालिक बाइटडांस कथित तौर पर अपना खुद का स्मार्टफोन विकसित करने की योजना बना रहे हैं। फाइनेंशियल टाइम्स ने बताया कि कंपनी ने एक स्मार्टफोन विकसित करने के लिए हार्डवेयर में प्रवेश करने की योजना बनाई है जो बाइटडांस के ऐप के साथ पहले से इंस्टॉल हो जाएगा।

अब तक, कंपनी की वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप TikTok, मैसेजिंग ऐप फ्लीपचैट, एक समाचार एग्रीगेटर ऐप Jinri Toutiao (टूडेज हेडलाइंस) और टिक टोक ऐप के चीनी संस्करण डॉयिन का मालिक है। इस महीने की शुरुआत में, ब्लूमबर्ग ने बताया कि बाइटडांस स्पॉटीफाई, एप्पल म्यूजिक और से प्रतिस्पर्धा के लिए एक संगीत स्ट्रीमिंग सेवा विकसित कर रहा है और इसने भारत में टाइम्स म्यूजिक और टी-सीरीज़ जैसे संगीत लेबल के साथ सौदे किए हैं।

फाइनेंशियल टाइम्स के एक सूत्र के हवाले से ये पता चला है कि बाइटडांस के संस्थापक झांग यिमिंग ने लंबे समय तक बाइटडांस एप्स के साथ एक फोन का सपना देखा है। जनवरी में, बाइटडांस ने एक स्मार्टफ़ोन निर्माता, स्मार्टिसन के कुछ तकनीकी-संबंधित पेटेंट अधिकारों का अधिग्रहण किया और अपने कुछ कर्मचारियों की भर्ती की, यह कदम कंपनी के स्मार्टफोन व्यवसाय में प्रवेश करने की योजना के अनुरूप है। हालांकि, स्मार्टफोन बाजार में प्रवेश करने की कोशिश में एफटी ने अमेरिकी इंटरनेट कंपनियों के प्रयासों के विफल होने की कहानियां भी उजागर की हैं, जिसमें अमेज़ॅन और फेसबुक शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कैनालिज के शंघाई स्थित विश्लेषक जियो मो का कहना है कि कंपनी के सफल होने की बहुत कम संभावना है, रिपोर्ट मे मो ने कहा कि सामूहिक बाजार में बाइटडांस के लिए मूल रूप से कोई जगह नहीं है, क्योंकि उन्हें आपूर्ति श्रृंखला में अनुभव और लाभ की कमी है।

भारत में, TikTok के पास 120 मिलियन उपयोगकर्ताओं का उपयोगकर्ता आधार है, जो कोई छोटी संख्या नहीं है, लेकिन यह स्मार्टफोन के लिए सफलता सुनिश्चित नहीं करता है। 2013 में, फेसबुक ने एचटीसी के साथ साझेदारी में अपना स्मार्टफोन लॉन्च किया, और इस डिवाइस को एचटीसी फर्स्ट कहा जाता था और हालाँकि यह एक एंड्रॉइड फोन था, लेकिन इसे फेसबुक के ही इंटरफेस के साथ प्री लोड किया गया था। एचटीसी फर्स्ट स्मार्टफोन बाजार में प्रभाव छोड़ने में विफल रहा।

फिर 2014 में, अमेज़ॅन ने अपना फायर फोन लॉन्च किया, जो कंपनी के लिए फॉक्सकॉन द्वारा निर्मित एक 3 डी-सक्षम स्मार्टफोन था। फायर टैबलेट के विपरीत, जो लॉन्च होने पर सफल रहे, अमेज़ॅन फायर फोन में विश्लेषकों को निराशाजनक बिक्री कहा गया। कथित तौर पर अमेज़ॅन ने फायर फोन के कारण $ 170 मिलियन का हिट लिया। जबकि एक TikTok स्मार्टफोन एक मोहक संभावना की तरह लग सकता है, क्योंकि पिछले इतिहास से पता चला है कि सोशल मीडिया कंपनियों ने इस अंतरिक्ष में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

loading...