सारिका गोस्वामी ने महीने में केवल 10 पाउंड से शुरू कर 6,500 पाउंड कमाना शुरू कर दिया, जानिए कैसे..

0

मेरा लालन-पालन एक साधारण परिवार में हुआ था जो अमीर नहीं था। मेरे माता-पिता अपने परिवार का पोषण करने के लिए हमेशा बहुत मेहनत से काम करते थे। मेरी बहन और मुझे भी बचपन से मेहनत करना सिखाया गया था। हमें बताया गया था कि इस दुनिया में कुछ पाने के लिए हमें बहुत पढ़ाई करनी चाहिए, अच्छी शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए। हमारे माता-पिता का एक छोटा सा व्यवसाय था, जिसकी हालत खस्ता थी, हमें उससे कोई आय नहीं हो पा रही थी, और पारिवारिक ऋण बढ़ता जा रहा था।

मैं अपने माता-पिता की मदद करने के लिए बहुत तरह के काम करती थी। मैंने वेट्रेस की तरह काम किया, प्रमोशनल कार्यक्रमों में भाग लिया, रात की शिफ्ट में कॉल-सेंटर ऑपरेटर की तरह काम किया, और यूनीवर्सिटी में भी पढ़ती रही। मैंने बहुत काम किए, फिर भी हम फँसे थे। मुझे समझ में आया कि मुझे कुछ बदलना होगा, नहीं तो हमारी स्थिति कभी बदलेगी नहीं। इसलिए मैंने फैसला लिया कि मैं माता-पिता को बताए बिना यूनीवर्सिटी छोड़ दूँगी, और अच्छे पैसों वाली कोई नौकरी कर लूँगी।

एक बार, जब मैं किसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर नौकरी के लिए खाली जगह तलाश रही थी, मुझे एक लेख मिला, जो बाइनरी ऑप्शन्स के बारे में था। मैंने ऑपशन्स के बारे में सुना था (मेरे यूनीवर्सिटी के साथी इस बारे में बातें करते थे) पर मैंने इस बारे में कभी गंभीरता से नहीं सोचा था, और कभी दिलचस्पी नहीं ली कि यह कैसे काम करता है।

सारिका 85-115 पाउंड प्रति घंटा कमाती हैं और वह भी किसी भी ऑफिस में बिना कोई समय गुज़ारे।

मैंने इसकी जाँच शुरू कर दी और मुझे यू-ट्यूब पर कुछ प्रशिक्षण पाठ मिले। उनमें काफी स्पष्ट और चरण-दर-चरण निर्देश दिए हुए थे, ऑनलाइन पैसे कमाने के उपाय के बारे में समझाते हुए। उनके अलावा और भी बहुत सी ऑनलाइन साइट हैं, जिनमें लोग अपने अनुभवों और अपनी नीतियों के बारे में बताते हैं, और नौसिखियों के लिए टिप्स भी होते हैं, वे बेहतर प्लेटफॉर्म के बारे में भी सलाह देते हैं।

मैंने तुरंत निश्चय किया कि मैं इसे आजमा कर देखूँगी। इसमें किसी तरह का जोखिम नहीं था, और मुझे अधिक पैसों का निवेश भी नहीं करना होगा, और पढ़ाई भी नहीं छोड़नी पड़ेगी। सूचना पढ़ने के बाद मैंने ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म Olymp Trade चुना। इसमें सबसे अधिक सकारात्मक फीडबैक थे। इसके अलावा, यह आसान दिख रहा था, समझने में आसान लग रहा था और नौसिखियों के लिए इसकी सलाह दी गई थी।

मेरे प्रारंभिक परिणाम मेरी उम्मीद से परे थे। मैंने केवल 10 डॉलर का निवेश किया था (लगभग 7 पाउंड) और बस एक घंटे में ही 96 पाउंड कमा लिए थे! यह मेरे लिए भी आश्चर्य की बात थी! सच कहूँ तो मैं थोड़ी डरी हुई थी और तुरंत ही प्लेटफॉर्म से पैसे निकाल लिए। अब मैं समझती हूँ कि यह ज़्यादा पैसे होने का डर था, क्योंकि मैंने बस एक घंटे में इतना कभी भी नहीं कमाया था।

सारिका अब कई ब्यूटी सैलून की मालकिन है

दो महीनों बाद मैंने अपने पहले 15,000 पाउंड कमाए और अपने माता-पिता को ऋण चुकाने में मदद की। मुझे पूर्ण रूप से आज़ाद होने का अहसास हो रहा था, और मैंने अधिक पैसे कमाना सीख लिया था।

अभी मैं हर महीने 6500 पाउंड कमा लेती हूँ। इससे मैं ब्यूटी सैलून बनाने का बचपन का अपना सपना पूरा कर पा रही हूँ

loading...