सचिन, सहवाग और गांगुली को BCCI का तगड़ा झटका

0

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप में कमेंट्री कर रहे भारतीय खिलाड़ियों को तगड़ा झटका दिया है। विश्व कप में सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ी कमेंट्री कर रहे हैं। जबकि आईपीएल में भी सभी अलग-अलग भूमिका में नजर आते हैं। बोर्ड ने उनसे कहा है कि या तो वो बीसीसीआई और आईपीएल में काम कर लें या फिर विश्व कप में कमेंट्री। खबरों की माने तो बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को इन दोनों में से किसी एक को चुनने के लिए दो हफ्ते का समय दिया है।

इंग्लैंड में चल रहे वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह सहित पूर्व और वर्तमान 20 क्रिकेटर्स कमेंट्री कर रहे हैं। इनका एक ही समय में बीसीसीआई और आईपीएल तथा स्टार स्पोर्ट्स के साथ अनुबंध को लेकर सवाल उठाए गए हैं। जैन ने वन पर्सन-वन पोस्ट अनुरूप पर जोर देते हुए कहा है कि सौरव गांगुली, जो कि दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर, क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के सदस्य, स्टार स्पोर्ट्स कमेंटेटर और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के प्रमुख हैं, उनको एक जिम्मेदारी संभालने के रुप में ही देखा जा सकता है।

सचिन और लक्ष्मण या तो मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में मेंटर की भूमिका निभा सकते हैं या फिर स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री कर सकते हैं। इसके साथ ही हरभजन सिंह, पार्थिव पटेल, इरफान पठान और मनोज तिवारी जैसे मौजूदा क्रिकेटरों से कहा गया कि वे संन्यास के बाद ही कमेंट्री कर सकते हैं। अब तो देखने वाली बात होगी कि सचिन,गांगुली लक्ष्मण जैसे दिग्गज खिलाड़ी विश्व कप में कमेंट्री और बीसीसीआई में से किसे चुनते है।

loading...