आगरा में लव-जिहाद पर बवाल, कई घरों में आगजनी और तोड़फोड़ ले बाद तना

0

आगरा के खंदौली में कथित तौर पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। विशेष समुदाय को निशाना बानाते हुए कई दुकानों में आग लगा दी गयी और आधा दर्जन घरों में तोड़फोड़ की गई। घटना के बाद से इलाके में तनाव फैल गय है।

इन उपद्रवियों का आरोप है कि नौवीं कक्षा की छात्रा को गैर समुदाय के व्यक्ति ने किडनैप कर लिया और पुलिस से शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। मंगलवार को पुलिस ने छात्रा को बरामद कर अपहरण के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक नाबालिग छात्रा अपने ननिहाल सैमरी में रहकर पढ़ाई करती है। सोमवार सुबह वह घर से स्कूल के लिए निकली थी लेकिन जब छुट्टी के काफी देर बाद भी घर नहीं लौटी तो परिवार वालों ने उसकी तलाश शुरू की।

इसी बीच कथित रुप से लापता लड़की के मामा को आरोपी ने फोन कर धमकी दी कि पुलिस को मामले की खबर न करें जिसके बाद हंगामा मच गया। मामले की शिकायत थाने में हुई लेकिन शाम तक कार्यवाई न होने पर अफवाह फैलने से लोग इकट्ठे हो गए और उपद्रव मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद बवाल की आशंका से पुलिस अधिकारी पूरी फोर्स के साथ पहुंचे और लोगों को शांत करान की कोशिश करने की। दूसरी तरफ बवाल के बाद दूसरे पक्ष के 50 लोग घर छोड़कर भाग गए, पुलिस के अनुसार गांव में पीएसी तैनात कर उपद्रवियों की तलाश की जा रही है जल्द ही गिरफ्तारी होगी।

loading...