भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी विवादों को क्लीन बोल्ड करते हुए हुई लॉन्च

0

भारतीय क्रिकेट टीम की नई भगवा जर्सी, चल रहे सारे विवादों के बीच उभर कर आ चुकी है. ये आने वाली नयी जर्सी ना सिर्फ़ चर्चा ब्लकि विवादों मे भी भरपूर दिखाई दी. शुक्रवार को बीसीसीआई ने इस जर्सी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की. तस्वीरों में देखा जा सकता है नई जर्सी के पिछले हिस्से का रंग नारंगी है और आगे का हिस्सा नीला ही है. 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी नए अवतार में नजर आएंगे. हालांकि, दूसरी टीमों के खिलाफ भारतीय टीम नीली जर्सी पहनकर ही मैदान में उतरेगी.

भारतीय क्रिकेट टीम की भगवा जर्सी हुई लॉन्च (Photo Credits: Twitter)

आपको बता दें कि भारतीय खिलाड़ी विदेशों में होने वाले मैचों में अब से भगवा जर्सी ही पहनकर उतरेंगे. आईसीसी ने इस जर्सी के बारे में कहा था कि, “बीसीसीआई को भारतीय जर्सी के रंग के लिए बहुत से विकल्प दिए गए थे. BCCI को जो सबसे सही रंगो का संयोजन लगा, उन्होंने वो चुना. विचार ये है कि जर्सी थोड़ी अलग हो क्योंकि इंग्लैंड भी भारत की तरह नीले रंग का एक शेड पहनता है. यह डिजाइन भारत की पुरानी T20 जर्सी से लिया गया है, जिसमें नारंगी रंग था”.

विश्व कप 2019 में भारत के प्रदर्शन की बात करें तो टीम लाजवाब खेल दिखा रही है. भारत 6 मैचों में 11 अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. भारत का अगला मैच इंग्लैंड के विरुद्ध 30 जून को है.

loading...