BAT पर एक्शन के साथ भारत का संदेश- ‘जन्नत’ में घुसोगे तो जहन्‍नुम भेजे जाओगे’

0

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारतीय सेना ने बालाकोट में घुसकर आतंकियों के अड्डे तबाह किए. रोजाना पाकिस्तानी (Pakistan) आतंकियों का एनकाउंटर हो रहा है. इसके बावजूद पाकिस्तान (Pakistan) भारत के खिलाफ साजिश से बाज नहीं आ रहा है. अब भारतीय सेना ने पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम किया है.

जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में आतंकियों ने कई बार घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना की मुश्तैदी के सामने नाकाम रहे. सेना ने LoC पर पाकिस्तान (Pakistan) BAT के 5-7 कमांडो और आतंकी मार गिराये हैं. इस कार्रवाई के साथ ही भारतीय सेना ने साफ संदेश दिया है कि ‘जन्नत’ में घुसोगे तो जहन्नूम भेजे जाओगे’.

आतंकियों के शव LoC पर ही पड़े हैं. सेना ने मारे गए आतंकियों की तस्वीर जारी की है. इससे पहले शोपियां और सोपोर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली. यहां 2 दिन में 4 आतंकी भी मार गिराये गए. 31 जुलाई की रात को BAT ने घुसपैठ की कोशिश की थी.

ये BAT क्या है?

बैट (BAT) यानी पाकिस्तान (Pakistan) बॉर्डर एक्शन टीम, ऐसी टीम जो क्रूरता की सभी हदों को लांघ जाती है. बैट कमांडो पर कई बार भारतीय सैनिकों के शवों को क्षत-विक्षत करने का आरोप लगता रहा है. शहीद हेमराज का सिर काटने का आरोप भी बैट कमांडो पर लगा था. इस टीम में सेना के कमांडो के साथ आतंकी भी शामिल होते हैं.

बैट भारत-पाकिस्तान (Pakistan) सीमा में एक से तीन किलोमीटर तक हमले को अंजाम देती है. बैट जब भी सीमा पर भारतीय सेना को शिकार बनाने निकलती है, PAK रेंजर्स उन्हें कवर फायरिंग देते हैं. पाकिस्तान (Pakistan) आर्मी कैंप में बैट कमांडो की ट्रेनिंग होती है. इन्हें बर्फ, पानी, हवा, जंगल और मैदान में मार करने का प्रशिक्षण दिया जाता है. ये अपने साथ हाई एनर्जी फूड लेकर चलते हैं.

loading...