भारत ने अफगानों को कड़े मुकाबले में दी मात, शमी ने ली हैट्रिक

0

भारत ने वर्ल्ड कप में आने विजयी अभियान को लगातार जारी रखा है। अफगानिस्तान के खिलाफ भी भारत ने कड़े मुकाबले में जीत दर्ज की। विपक्षी टीम ने भी ये मुकाबला बहुत शानदार तरीके से खेला। अगर इस मैच के विश्लेषण की बात की जाए तो भारत ने पहले टॉस जीतकर बैटिंग की। पर ये बैटिंग कुछ खास नहीं रही शुरू से। इसी का नतीजा रहा कि टीम ने सिर्फ 224 रन ही जोड़े।

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने 67 बनाए। वहीं केदार जाधव ने भी 52 रनों की पारी खेली। सबसे आश्चर्य की बात ये रही कि रोहित शर्मा का बल्ला इस मैच में खामोश रहा। अफगानिस्तान के गेंदबाजों की बात की जाय तो उनकी तरफ से सबसे कसी हुई गेंदबाजी नबी ने की। नबी ने 9 ओवरों में 33 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं गुलाब्दीन को 2 और रहमत शाह को 1 विकेट मिला।

वहीं इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों से उलट बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया। चाहे स्पीन हो या फ़ास्ट सभी गेंदबाजों ने बहुत अच्छा खेल दिखाया। शमी ने जस मैच में हैट्रिक के साथ ही कुल 4 विकेट लिए। वहीं जसप्रीत बुमराह ने भी कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 39 रन देकर 2 विकेट लिए। स्पीन गेंदबाजी में चहल ने भी 2 विकेट लिए।

loading...