G-20 समिट: ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने सेल्फी ट्वीट कर लिखा कि ‘कितना अच्छा है मोदी’

0

जापान के ओसाका में हो रहा जी20 इस समय दुनियाभर के नेताओ का ठिकाना बना हुआ है. प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी भी ओसाका मे विराजमान है. समिट के दौरान ही पीएम मोदी एक दर्जन से अधिक नेताओ से बातचीत कर चुके हैं. इन एक दर्जन नेताओ में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन भी शामिल हैं. इस बीच पीएम मोदी की कई नेताओं के साथ तस्वीरें भी सामने आई.

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और पीएम मोदी की सेल्फी (Photo Credits- Twitter | @ScottMorrisonMP)

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है. जिसमें वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नजर आ रहे हैं. इसमें उन्होंने पीएम मोदी के साथ मुस्कुराते हुए सेल्फी ली है. इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट ने लिखा- ‘कितना अच्छा है मोदी’ उन्होंने यह ट्वीट #G20OsakaSummit के साथ शेयर किया.

जापान के ओसाका शहर में जी-20 समिट के अलावा ब्रिक्स नेताओं की शुक्रवार को अनौपचारिक बैठक भी हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद मानवता के लिये सबसे बड़ा खतरा है जो न सिर्फ बेगुनाहों की हत्या करता है बल्कि आर्थिक विकास और सामाजिक स्थिरता को भी बुरी तरह प्रभावित करता है. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद और जातिवाद का किसी भी जरिए से समर्थन बंद करने की जरूरत है. ओसाका में पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की. इस मौके पर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई.

गौरतलब है कि शनिवार को G-20 शिखर सम्मेलन का दूसरा दिन है. आज इस समिट के केंद्र में पर्यावरण का मुद्दा रहेगा. इसमें G-20 के नेताओं के 2050 तक दुनिया के महासागरों में प्लास्टिक कचरे के डंपिंग को समाप्त करने के लिए सहमत होने की उम्मीद है. शनिवार सुबह पौने नौ बजे जलवायु परिवर्तन पर बैठक होगी जिसमें प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के अन्य बड़े नेताओं के साथ हिस्सा लेंगे.

loading...