कैबिनेट पर शिवसेना का खुलासा, मोदी के साथ ये सांसद लेंगे शपथ

0

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते नज़र आएंगे इसके साथ ही जनता को यह भी पता चल जाएगा कि मंत्रिमंडल में कौन- कौन से नेता नजर आएंगे। अभी भी इस फैसले पर लम्बा मंथन जारी है इस मंत्रिमंडल के हर एक पद के चुनाव के लिए पीएम मोदी और अमित शाह के बीच कई बार बैठक हुई और उनके बीच इस पर कई बार मंथन हुआ। जिसके बाद नए मंत्रिमंडल के लिए नया फार्मूला निकाला गया है सूत्रों के मुताबिक मोदी की कैबिनेट में सहयोगी दलों से भी एक-एक नेता चुने जाएंगे. शिवसेना से कौन सा नेता मंत्रिमंडल में शामिल हो रहा है इसका खुलासा खुद शिवसेना ने ही किया.

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने बताया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंत्री पद के लिए अरविंद सावंत का नाम दिया है और आज सावंत मंत्री पद की शपथ लेंगे साथ ही संजय राउत ने यह भी बताया कि एनडीए के प्रत्येक सहयोगी दल से एक-एक नेता मंत्री बनाए जाएंगे.

बता दें, आज नरेन्द्र मोदी राष्ट्रपति भवन में एक बार भी फिर प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेंगे. शपथ समारोह आज शाम सात बजे से शुरू होगा. लेकिन मोदी के कैबिनेट में और कौन-कौन से नेता शपथ लेंगे ये सुचना अभी तक बाहर नहीं आई है, हालांकि समारोह में आठ हज़ार से ज्यादा लोग शामिल होंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आठ देशों के प्रतिनिधि दिल्ली पहुंच चुके हैं। जिसमें बिम्सटेक के छह और उजबेकिस्तान और किर्गिस्तान के प्रतिनिधि शामिल होने जा रहे है।

loading...